आकाश इंस्टीट्यूट की वेबसाइट को हैकर “Dutchm@n” के समूह द्वारा हैक किया गया था क्योंकि इसकी फीस मध्यम छात्र के लिए बहुत अधिक थी !

एक कोचिंग संस्थान की वेबसाइट आधी रात को उसकी अत्यधिक शुल्क संरचना पर हैक कर ली गई थी।

आकाश इंस्टीट्यूट, जो मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए गुणवत्तापूर्ण कोचिंग प्रदान करता है, को m Dutchm@n ’द्वारा हैक किया गया था – एक प्रकार का पेन नाम जिसे लोग अक्सर साइबर दुनिया में अपनाते हैं।

इस बीच, अपने बचाव में, यह आकाश संस्थान ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है:

“आकाश में शुल्क संरचना अन्य कोचिंग संस्थानों द्वारा चार्ज किए जाने या प्रचलित उद्योग बेंचमार्क के सापेक्ष तुलना पर आधारित नहीं है… हमारा शुल्क अन्य संस्थानों की तुलना में नाममात्र के रूप में देखा जा सकता है, हालांकि, विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा लगाए गए शिक्षा के मानक आकाश अतुलनीय है और अपने निवेश के लायक छात्र देता है। ” आकाश इंस्टीट्यूट से पहले,  Dutchm@n ने संस्कार पब्लिक स्कूल की वेबसाइट को भी हैक किया था, जो अभी भी एक ही संदेश प्रदर्शित करता है।

हम पाठ्यक्रम शुल्क के बारे में पूछताछ करने के लिए संस्थान के संपर्क में थे। संस्थान ने कहा कि उन्होंने NEET के लिए दो साल के एकीकृत कोर्स के लिए 3.6 लाख रुपये और NEET और AIIMS में एक साल के मेडिकल कोर्स के लिए लगभग 1.5 लाख रुपये का शुल्क लिया।

हालाँकि, हैकिंग प्रकरण के संबंध में सभी प्रश्न अनुत्तरित थे।

1988 में स्थापित, आकाश इंस्टीट्यूट आईआईटी (जेईई मेन्स), आईआईटी (जेईई एडवांस्ड) और अखिल भारतीय प्री मेडिकल टेस्ट (एआईपीएमटी), राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी), और अखिल भारतीय संस्थानों जैसे मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए कोचिंग प्रदान करता है।

नेशनल एलिजिबिलिटी एंड एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2018 में ओडिशा के दो टॉपर्स ने आकाश इंस्टीट्यूट में दो साल की क्लासरूम कोचिंग ली थी। बिहार की कल्पना कुमारी, जिन्होंने NEET 2018 में अखिल भारतीय रैंक (AIR) 1 को सुरक्षित करने के लिए 720 में से 691 अंक प्राप्त किए, उन्होंने नई दिल्ली के आकाश संस्थान में कोचिंग क्लासेस में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!